Difference between revisions of "हामिद खँ(कहानी)"
From Karnataka Open Educational Resources
(Created page with "=परिकल्पना नक्षा= =पृष्ठभूमि/संधर्भ= =मुख्य उद्देष्य= =कवि परिचय= =अत...") |
KOER admin (talk | contribs) m (Text replacement - "</mm>" to "") |
||
(6 intermediate revisions by 2 users not shown) | |||
Line 1: | Line 1: | ||
=परिकल्पना नक्षा= | =परिकल्पना नक्षा= | ||
+ | [[File:haamid khan.mm|Flash]] | ||
+ | |||
=पृष्ठभूमि/संधर्भ= | =पृष्ठभूमि/संधर्भ= | ||
=मुख्य उद्देष्य= | =मुख्य उद्देष्य= | ||
+ | जाति, धर्म, संप्रदाय आदि संकुचित दायरो से ऊपर उठकर भाई-चारा, मानवीय सद्भाव, विश्व-बंधुत्व आदि उदात्त भावो के पोषण मे यह पाठ सहायक है। | ||
+ | |||
=कवि परिचय= | =कवि परिचय= | ||
=अतिरिक्त संसाधन= | =अतिरिक्त संसाधन= | ||
+ | '''हामिद खाँ की कहानी''' <br>{{#widget:YouTube|id=05X1OqV53LM}} | ||
+ | |||
=सारांश= | =सारांश= | ||
+ | पाठ का सारांश पढने के लिये यहाँ [http://www.hindicbse.com/p/hamid-khan.html क्लिक कीजिये।] | ||
+ | |||
=परिकल्पना= | =परिकल्पना= | ||
==शिक्षक के नोट== | ==शिक्षक के नोट== | ||
Line 15: | Line 23: | ||
=भाषा विविधता= | =भाषा विविधता= | ||
+ | प्रश्नोत्तर के लिये यहाँ [http://www.ncrtsolutions.in/p/class-9-hindi-sanchyan-5.html क्लिक कीजिये।] | ||
==शब्दकॊश== | ==शब्दकॊश== | ||
==व्याकरण / सजावट / पिंगल== | ==व्याकरण / सजावट / पिंगल== | ||
+ | |||
=मूल्यांकन= | =मूल्यांकन= | ||
=भाषा गतिविधियों / परियोजनाओं= | =भाषा गतिविधियों / परियोजनाओं= | ||
=पाठ प्रतिक्रिया= | =पाठ प्रतिक्रिया= |
Latest revision as of 15:28, 17 May 2017
परिकल्पना नक्षा
पृष्ठभूमि/संधर्भ
मुख्य उद्देष्य
जाति, धर्म, संप्रदाय आदि संकुचित दायरो से ऊपर उठकर भाई-चारा, मानवीय सद्भाव, विश्व-बंधुत्व आदि उदात्त भावो के पोषण मे यह पाठ सहायक है।
कवि परिचय
अतिरिक्त संसाधन
हामिद खाँ की कहानी
सारांश
पाठ का सारांश पढने के लिये यहाँ क्लिक कीजिये।
परिकल्पना
शिक्षक के नोट
गतिविधि
- विधान्/प्रक्रिया
- समय
- सामग्री / संसाधन
- कार्यविधि
- चर्चा सवाल
भाषा विविधता
प्रश्नोत्तर के लिये यहाँ क्लिक कीजिये।