ಬದಲಾವಣೆಗಳು
ಕರ್ನಾಟಕ ಮುಕ್ತ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲಗಳು ಇಂದ
೨೬ bytes added
, ೯ ವರ್ಷಗಳ ಹಿಂದೆ
೧ ನೇ ಸಾಲು: |
೧ ನೇ ಸಾಲು: |
| + | __FORCETOC__ |
| ''' वृक्षप्रेमी तिम्मक्का'''<br> | | ''' वृक्षप्रेमी तिम्मक्का'''<br> |
| १ ) परिकल्पना मानचित्र <br> | | १ ) परिकल्पना मानचित्र <br> |
೬೧ ನೇ ಸಾಲು: |
೬೨ ನೇ ಸಾಲು: |
| #Neem Tree [https://www.google.co.in/search?q=tulasi&client=ubuntu&hs=RlK&channel=fs&source=lnms&tbm=isch&sa=X&ved=0CAcQ_AUoAWoVChMIlvz9s7nuxwIVzHKOCh289Atz&biw=1280&bih=852#channel=fs&tbm=isch&q=neem+tree click here]<br> | | #Neem Tree [https://www.google.co.in/search?q=tulasi&client=ubuntu&hs=RlK&channel=fs&source=lnms&tbm=isch&sa=X&ved=0CAcQ_AUoAWoVChMIlvz9s7nuxwIVzHKOCh289Atz&biw=1280&bih=852#channel=fs&tbm=isch&q=neem+tree click here]<br> |
| | | |
− | '''पाठ के उद्धेश्य'''<br> | + | ='''पाठ के उद्धेश्य'''= |
| एक अनपढ़ महिला होकर् भी तिम्मक्का पर्यावरण की रक्षा करती है | तिम्मक्का ने अपने महान कार्यों से सबको यह संदेश दिया है कि जो हमारे पास नहीं है , उसके बारे में व्यर्थ रोदन करने की अपेक्षा किसी न किसी सार्थक काम में लग जाने से जीवन सफल बन सकता है | इसके लिए तिम्मक्का का जीवन श्रेष्ठ उदाहरण है | वैयक्तिक दुःख और् कमियों की चिंता करते हुए समय व्यर्थ गँवाने की अपेक्षा किसी उपयोगी काम् में जुट जाने में जीवन की सार्थकता है | वृक्ष प्रेमी तिम्मक्का ने अपने समाजोपयोगी कार्य द्वारा इसी सत्य को उजागर् किया है | उनका कार्य और व्यक्तित्व अनुकरणीय है | <br> | | एक अनपढ़ महिला होकर् भी तिम्मक्का पर्यावरण की रक्षा करती है | तिम्मक्का ने अपने महान कार्यों से सबको यह संदेश दिया है कि जो हमारे पास नहीं है , उसके बारे में व्यर्थ रोदन करने की अपेक्षा किसी न किसी सार्थक काम में लग जाने से जीवन सफल बन सकता है | इसके लिए तिम्मक्का का जीवन श्रेष्ठ उदाहरण है | वैयक्तिक दुःख और् कमियों की चिंता करते हुए समय व्यर्थ गँवाने की अपेक्षा किसी उपयोगी काम् में जुट जाने में जीवन की सार्थकता है | वृक्ष प्रेमी तिम्मक्का ने अपने समाजोपयोगी कार्य द्वारा इसी सत्य को उजागर् किया है | उनका कार्य और व्यक्तित्व अनुकरणीय है | <br> |
| | | |
− | '''शिक्षकों के लिए सूचना'''<br> | + | ='''शिक्षकों के लिए सूचना''= |
| इस पाठ के लिए ६ अवधी की अवश्यकता है | पहले अवधी को क्रियाकलाप के द्वारा शुरु करेंगे | दूसरे अवधी में शब्दकोश का उपयोग झुंड में करायेंगे |तीसरे अवधी में बच्चों से पाठ पढवाते हुए आगे बढेंगे | चौथे अवधी में और एक क्रियाकलाप के द्वारा पाठ को गे बढायेंगे | पाँछवीं अवधी में पाठ को समाप्त करते हुए परियोजना देंगे | छठवीं अवधी में अभ्यास के प्रश्नोत्तर करवाना |<br> | | इस पाठ के लिए ६ अवधी की अवश्यकता है | पहले अवधी को क्रियाकलाप के द्वारा शुरु करेंगे | दूसरे अवधी में शब्दकोश का उपयोग झुंड में करायेंगे |तीसरे अवधी में बच्चों से पाठ पढवाते हुए आगे बढेंगे | चौथे अवधी में और एक क्रियाकलाप के द्वारा पाठ को गे बढायेंगे | पाँछवीं अवधी में पाठ को समाप्त करते हुए परियोजना देंगे | छठवीं अवधी में अभ्यास के प्रश्नोत्तर करवाना |<br> |
| '''अतिरिक्त संसाधन'''<br> | | '''अतिरिक्त संसाधन'''<br> |
− | videos<br> | + | |
| + | =videos= |
| Thimmaka Dream [https://www.youtube.com/watch?v=yLsePFvGXrQ click here]<br> | | Thimmaka Dream [https://www.youtube.com/watch?v=yLsePFvGXrQ click here]<br> |
| More Information about Thimmaka<br> | | More Information about Thimmaka<br> |
೭೩ ನೇ ಸಾಲು: |
೭೫ ನೇ ಸಾಲು: |
| Nimagondu salaam [https://www.youtube.com/watch?v=9Vg749Nvc8M click here]<br> | | Nimagondu salaam [https://www.youtube.com/watch?v=9Vg749Nvc8M click here]<br> |
| Narayana Reddy [https://www.youtube.com/watch?v=vvyHP_eM6OM click here]<br> | | Narayana Reddy [https://www.youtube.com/watch?v=vvyHP_eM6OM click here]<br> |
| + | |
| + | =Photo slideshow= |
| {{#widget:Picasa | | {{#widget:Picasa |
| |user=itfc.education@gmail.com | | |user=itfc.education@gmail.com |