ಬದಲಾವಣೆಗಳು

ಕರ್ನಾಟಕ ಮುಕ್ತ ಶೈಕ್ಷಣಿಕ ಸಂಪನ್ಮೂಲಗಳು ಇಂದ
ಸಂಪಾದನೆಯ ಸಾರಾಂಶವಿಲ್ಲ
೧ ನೇ ಸಾಲು: ೧ ನೇ ಸಾಲು:  +
__FORCETOC__
 
''' वृक्षप्रेमी तिम्मक्का'''<br>
 
''' वृक्षप्रेमी तिम्मक्का'''<br>
 
१ ) परिकल्पना मानचित्र <br>
 
१ ) परिकल्पना मानचित्र <br>
೬೧ ನೇ ಸಾಲು: ೬೨ ನೇ ಸಾಲು:  
#Neem Tree [https://www.google.co.in/search?q=tulasi&client=ubuntu&hs=RlK&channel=fs&source=lnms&tbm=isch&sa=X&ved=0CAcQ_AUoAWoVChMIlvz9s7nuxwIVzHKOCh289Atz&biw=1280&bih=852#channel=fs&tbm=isch&q=neem+tree click here]<br>
 
#Neem Tree [https://www.google.co.in/search?q=tulasi&client=ubuntu&hs=RlK&channel=fs&source=lnms&tbm=isch&sa=X&ved=0CAcQ_AUoAWoVChMIlvz9s7nuxwIVzHKOCh289Atz&biw=1280&bih=852#channel=fs&tbm=isch&q=neem+tree click here]<br>
   −
'''पाठ के उद्धेश्य'''<br>
+
='''पाठ के उद्धेश्य'''=
 
एक अनपढ़ महिला होकर् भी तिम्मक्का पर्यावरण की रक्षा करती है | तिम्मक्का ने अपने महान कार्यों से सबको यह संदेश दिया है कि जो हमारे पास नहीं है , उसके बारे में व्यर्थ रोदन करने की अपेक्षा किसी न किसी सार्थक काम में लग जाने से जीवन सफल बन सकता है | इसके लिए तिम्मक्का का जीवन श्रेष्ठ उदाहरण है | वैयक्तिक दुःख और् कमियों की चिंता करते हुए समय व्यर्थ गँवाने की अपेक्षा किसी उपयोगी काम् में जुट जाने में जीवन की सार्थकता है | वृक्ष प्रेमी तिम्मक्का ने अपने समाजोपयोगी कार्य द्वारा  इसी सत्य को उजागर् किया है | उनका कार्य और व्यक्तित्व अनुकरणीय है | <br>
 
एक अनपढ़ महिला होकर् भी तिम्मक्का पर्यावरण की रक्षा करती है | तिम्मक्का ने अपने महान कार्यों से सबको यह संदेश दिया है कि जो हमारे पास नहीं है , उसके बारे में व्यर्थ रोदन करने की अपेक्षा किसी न किसी सार्थक काम में लग जाने से जीवन सफल बन सकता है | इसके लिए तिम्मक्का का जीवन श्रेष्ठ उदाहरण है | वैयक्तिक दुःख और् कमियों की चिंता करते हुए समय व्यर्थ गँवाने की अपेक्षा किसी उपयोगी काम् में जुट जाने में जीवन की सार्थकता है | वृक्ष प्रेमी तिम्मक्का ने अपने समाजोपयोगी कार्य द्वारा  इसी सत्य को उजागर् किया है | उनका कार्य और व्यक्तित्व अनुकरणीय है | <br>
   −
'''शिक्षकों के लिए सूचना'''<br>
+
='''शिक्षकों के लिए सूचना''=
 
इस पाठ के लिए ६ अवधी की अवश्यकता है | पहले अवधी को क्रियाकलाप के द्वारा शुरु करेंगे | दूसरे अवधी में शब्दकोश का उपयोग झुंड में करायेंगे |तीसरे अवधी में बच्चों से पाठ पढवाते हुए आगे बढेंगे | चौथे अवधी में और एक क्रियाकलाप के द्वारा पाठ को गे बढायेंगे | पाँछवीं अवधी में पाठ को समाप्त करते हुए परियोजना देंगे | छठवीं अवधी में अभ्यास के प्रश्नोत्तर करवाना |<br>
 
इस पाठ के लिए ६ अवधी की अवश्यकता है | पहले अवधी को क्रियाकलाप के द्वारा शुरु करेंगे | दूसरे अवधी में शब्दकोश का उपयोग झुंड में करायेंगे |तीसरे अवधी में बच्चों से पाठ पढवाते हुए आगे बढेंगे | चौथे अवधी में और एक क्रियाकलाप के द्वारा पाठ को गे बढायेंगे | पाँछवीं अवधी में पाठ को समाप्त करते हुए परियोजना देंगे | छठवीं अवधी में अभ्यास के प्रश्नोत्तर करवाना |<br>
 
'''अतिरिक्त संसाधन'''<br>
 
'''अतिरिक्त संसाधन'''<br>
videos<br>
+
 
 +
=videos=
 
Thimmaka Dream [https://www.youtube.com/watch?v=yLsePFvGXrQ click here]<br>
 
Thimmaka Dream [https://www.youtube.com/watch?v=yLsePFvGXrQ click here]<br>
 
More Information about Thimmaka<br>
 
More Information about Thimmaka<br>
೭೩ ನೇ ಸಾಲು: ೭೫ ನೇ ಸಾಲು:  
Nimagondu salaam [https://www.youtube.com/watch?v=9Vg749Nvc8M click here]<br>
 
Nimagondu salaam [https://www.youtube.com/watch?v=9Vg749Nvc8M click here]<br>
 
Narayana Reddy [https://www.youtube.com/watch?v=vvyHP_eM6OM click here]<br>
 
Narayana Reddy [https://www.youtube.com/watch?v=vvyHP_eM6OM click here]<br>
 +
 +
=Photo slideshow=
 
{{#widget:Picasa
 
{{#widget:Picasa
 
|user=itfc.education@gmail.com
 
|user=itfc.education@gmail.com