Difference between revisions of "हिन्दी: विषय"
Jump to navigation
Jump to search
Line 99: | Line 99: | ||
|style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[कनॊटक_-स्ंप्दाकर्नाटक|8. कनॊटक - स्ंप्दा कर्नाटक]] | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[कनॊटक_-स्ंप्दाकर्नाटक|8. कनॊटक - स्ंप्दा कर्नाटक]] | ||
|- | |- | ||
− | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[आत्मकथा| | + | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[आत्मकथा|9. आत्मकथा]] |
− | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[ईमानदारों_केस्म्मेलनमें| | + | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[ईमानदारों_केस्म्मेलनमें|10. ईमानदारों के स्म्मेलन में]] |
− | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[अभिनव_मनुष्य| | + | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[अभिनव_मनुष्य|11. अभिनव मनुष्य]] |
− | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[वुक्ष_प्रेमीतिम्मक्का| | + | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[वुक्ष_प्रेमीतिम्मक्का|12. वुक्ष प्रेमी तिम्मक्का]] |
− | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[तुलसी_केदोहे| | + | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[तुलसी_केदोहे|13. तुलसी के दोहे]] |
− | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[सूर_-श्याम| | + | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[सूर_-श्याम|14. सूर - श्याम]] |
− | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[साहित्य_सागरकामोती| | + | |style="width:10%; border:none; border-radius:5px;box-shadow: 5px 5px 5px #888888; background:#f9f9ff; vertical-align:middle; text-align:center; "|[[साहित्य_सागरकामोती|15. साहित्य सागर का मोती]]} |
|- | |- | ||
|} | |} |
Revision as of 13:38, 2 May 2016
8 वीं कक्षा विषयों
गद्य पाठ
पद्य भाग
1. प्रार्थना | 2. पढ़ना है जी पढ़ना है | 3. बंदर बाँटS | 4. अभिनव गीत | 5. जीवन हम अर्पित कर जाएँ | 6. भारत माता |
पाठ
9 वीं कक्षा विषयों
गद्य पाठ
पाद्य भाग
1. जय जय भारत माता | 2. शिक्षा | 3. मेरी अभिलाष है | 4. विनती | 5. कोई नहीं पराया | 6. कबीर के दोहे | 7. परिशिष् : व्याकरणांश |
10 वीं कक्षा विषयों
गद्य पाठ